Connect with us

Entertainment

नीरज चोपड़ा का मालदीव टूर का नया वीडियो आया सामने, पानी में फेंका जेवलिन!

Published

on

neeraj-chopra-javelin-throwing-under-water-during-scuba-dive-maldives

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने एक छोटा सा ब्रेक लिया है और अब वो मालवीद में छुट्टियों का मजा ले रहे हैं. अपना खेल और जेवलिन नीरज को कितना प्रिय है, मालदीव में इसकी एक झलक भी देखने को मिली. हॉलीडे टाइम में भी नीरज बेहतर जेवलिन थ्रो के बारे में ही सोचते रहते हैं. नीरज चोपड़ा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. इससे पहले यह कारनामा साल 2008 में अभिनव बिंद्रा ने करके दिखाया था.

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा अब वेकेशन मूड में आ गए हैं. नीरज ने एक छोटा सा ब्रेक लिया है और अब वो मालदीव में छुट्टियों का मजा ले रहे हैं. अपना खेल और जेवलिन नीरज को कितना प्रिय है, मालदीव में इसकी एक झलक भी देखने को मिली है. नीरज यहां हॉलीडे टाइम में भी जेवलिन थ्रो के बारे में ही सोचते रहते हैं.

नीरज के मालदीव टूर की शुरुआत फुरावेरी रिजॉर्ट से हुई. 23 वर्षीय एथलीट ने शुक्रवार को अपनी इंस्टाग्राम वॉल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वो स्कूबा डाइविंग का लुत्फ उठा रहे हैं. वीडियो में नीरज पानी की गहराई में जेवलिन थ्रो की प्रैक्टिस करते दिखाई दिए. पानी के अंदर नीरज ने रनअप लिया और अपना जेवलिन फेंकने का स्टाइल दिखाया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Neeraj Chopra (@neeraj____chopra)

नीरज ने यह वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘आसमान पर या जमीन पे या पानी के अंदर, मैं हमेशा सिर्फ जेवलिन के बारे में सोच रहा हूं.’ इसके बाद नीरज ने लिखा, ‘ट्रेनिंग शुरू हो गई है.’ नीरज के इस वीडियो के बैकग्राउंड में एआर रहमान का ‘वंदे मातरम’ गाना भी सुनाई दे रहा है.

एथलेटिक्स में भारत को पहला गोल्ड मेडल जिताने के बाद नीरज का शेड्यूल काफी बिजी हो गया था. टीवी कमर्शियल से लेकर टीवी शो, सम्मान समारोह और इंटरव्यूज अब एथलीट की जिंदगी का प्रमुख हिस्सा बन चुके हैं. इसलिए उन्होंने ट्रेनिंग से पहले एक छोटा सा ब्रेक लिया है, ताकि वह दिमाग को रीफ्रेश कर सकें.

नीरज ने टोक्यो ओलंपिक्स के फाइनल में 87.58 मीटर दूर जेवलिन थ्रो कर इतिहास रचा था.

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Entertainment

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के ‘नट्टू काका’ का कैंसर से हुआ निधन, लंबे वक्त से चल रहा था इलाज

Published

on

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Tarak Mehta Ka Ooltah Chahsmah) में नजर आने वाले नट्टू काका (Nattu Kaka) अब नहीं रहे. एक्टर घनश्याम नायक (Ghanshyam Nayak) का निधन हो गया है. वे काफी लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे.

सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नजर आने वाले नट्टू काका अब नहीं रहे. नट्टू काका का किरदार निभाने वाले एक्टर घनश्याम नायक का निधन हो गया है. वे काफी लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे. शो के प्रोड्यूसर असित मोदी ने इस बात की जानकारी साझा की है. उन्होंने बताया कि नट्टू काका काफी समय से बीमार चल रहे थे और उन्हें कैंसर था. वे तारक मेहता का उल्टा चश्मा के साथ शुरुआत से ही जुड़े हुए थे.

नट्टू काका ने अपनी कॉमेडी से सभी को खूब हंसाया. शो में वे जेठालाल के असिस्टेंट का रोल प्ले किया करते थे और उनकी दुकान में काम करते थे. वे अपने फनी एक्सप्रेशन्स से सभी को हंसा-हंसा कर लोटपोट कर देते थे. बाघा संग भी उनकी बॉन्डिंग बेहद खास थी. शो में उनकी क्यूट स्माइल और इंग्लिश बोलने के लहेजे के सभी दीवाने थे.

77 साल की उम्र में हुआ निधन

घनश्याम नायक का जन्म 12 मई, 1944 को हुआ था. वे 77 साल के थे. पिछले काफी समय से वे बीमार थे और कैंसर से जंग लड़ रहे थे. एक्टर के निधन से तारक मेहता की टीम काफी मायूस है. शो के प्रोड्यूसर असित कुमार मोदी ने घनश्याम नायक की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा- हमारे प्यारे नट्टू काका @TMKOC_NTF हमारे साथ नहीं रहे. 🙏🏻 परम कृपालु परमेश्वर उन्हें अपने चरणो में स्थान दें और परम शांति दें. 🙏🏻 उनके परिवार को ये दुःख सहन करने की शक्ति दें. 🙏🏻 #नटुकाका हम आपको नहीं भूल सकते. 🙏🏻 @TMKOC_NTF

कई फिल्मों का हिस्सा रहे एक्टर

बता दें कि घनश्याम नायक सिर्फ टीवी ही नहीं बल्कि फिल्मों में भी अपने अभिनय से सभी को इंप्रेस कर चुके हैं. वे साल 1960 में आशोक कुमार की फिल्म मासूम में चाइल्ड एक्टर के तौर पर नजर आए थे. इसके बाद वे बेटा, तिरंगा, आंखें, लाडला, क्रांतिवीर, आंदोलन, बरसात, माफिया, चाहत, इश्क, चाइना गेट, तेरे नाम और खाकी समेत कई फिल्मों हा हिस्सा रहे. उनकी कमी एंटरटेनमेंट जगत को हमेशा खलेगी.

Continue Reading

Entertainment

Bigg Boss 15: आज से शुरू हो रहा बिग बॉस 15, देखें कंटेस्टेंट्स की पूरी लिस्ट

Published

on

बिग बॉस 15 (Bigg Boss 15) आज यानी शनिवार से धूम मचाने के लिए तैयार है. सलमान खान (Salman Khan) भी हर बार की तरह कंटेस्टेंट के स्वागत के लिए तैयार हैं. शो में इस बार दर्शकों को अलग तरह का अनुभव होगा, क्योंकि इस बात प्रतिभागियों को जंगल के बीच बिग बॉस 15 के घर का रास्ता ढूंढना होगा. कंटेस्टेंट के लिए यह बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bigg Boss 15 (@biggboss15.colorstv)

बिग बॉस के घर में इस बार कौन-कौन से कंटेस्टेंट दर्शकों का मनोरंजन करने आ रहे हैं इस बात को लेकर दर्शकों में काफी दिनों से उत्सुकता दिख रही है. तो बिना देरी के हम आपको बताते हैं इस बार घर में कौन से कंटेस्टेंट नजर आएंगे.

बिग बॉस 15 कंटेस्टेंट्स की पूरी लिस्ट

#Salman Khan (salmanbhai)
#jaybhanushali
#PratikSehajpal
#NishantBhat
#ShamitaShetty
#TejasswiPrakash
#KaranKundra
#UmarRiaz
#DonalBisht
#SimbaNagpal
#AfsanaKhan
#VishalKotian
#AkasaSing
#VidhiPandya
#ReemShaikh
#DivyaAgarwal
#sahilshroff
#RheaChakraborty
#biggboss15
#bb15
#salmankhan
#asimriaz
#pavitrapunia
#alygoni
#rashmidesai
#devoleenabhattacharjee

Continue Reading

Business

क्या आपकी Netflix, Amazon Prime, Hotstar जैसी सर्विस 1 अक्टूबर से बंद हो गयी है? जाने RBI का नया नियम

Published

on

Auto Debit Payment Rule: क्या आप Netflix, Amazon Prime, Hotstar जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म या फिर DTH सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर पर रहे हैं? परेशान न हों और जाने RBI का नया नियम जिसकी बजह से आपकी सर्विस हुई हैं बंद. RBI के नए  Auto Debit Payment Rule की बजह से हो सकता है कि 1 अक्टूबर के बाद Amazon Prime, Netflix और DTH रिचार्ज काम करना बंद कर सकती है। इसकी वजह रिचार्ज ना होना हो सकता है। दरअसल मौजूदा वक्त में कई सारे लोग क्रेडिट कार्ड पेमेंट, UPI पेमेंट समेत Netflix, Amazon Prime या फिर DTH रिचार्ज के लिए ऑटो पेमेंट सर्विस का इस्तेमाल करते हैं। इनके लिए ऑटो डेबिट पेमेंट के नियमों में हुये बदलाव को जानना जरूरी हो जाता है।

आप बिलकुल भी न घबराएँ , ये नियम आपके फायदे के लिए ही है. अब ऑटो पेमेंट में एडिशनल फैक्टर ऑथेंटिकेशन को जोड़ा गया है। मतलब ऑटो पेमेंट से पहले ओटीटी प्लेटफॉर्म और बैंक की तरफ से आपको ऑटो पेमेंट की जानकारी दी जाएगी। अगर आप मौजूदा सर्विस को आगे जारी रखने की अनुमति देंगे तभी आपका पेमेंट कटेगा.

1 अक्टूबर से बदल रहा है ऑटो पेमेंट नियम

1 अक्टूबर से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के आदेश के चलते ऑटो पेमेंट सर्विस को बंद किया जा रहा है। RBI की तरफ से इस तरह के पेमेंट करने के लिए एक अतिरिक्त AFA यानी एडिशन फैक्चर ऑथेंटिकेशन प्रोसेस को जोड़ दिया है। ऐसे में ऑटो पेमेंट सर्विस का इस्तेमाल करने वालों के लिए नये नियम जानने जरूरी हैं। जिससे रिचार्ज मिस ना हो जाएं। नहीं तो आपके ओटीटी प्लेटफॉर्म काम करना बंद कर देंगे। RBI के नये नियम 1 अक्टूबर 2021 से देशभर में लागू हो रहे हैं।

क्या है एडिशनल फैक्टर ऑथेंटिकेशन (AFA)

RBI के आदेश के बाद ऑटो पेमेंट में एडिशनल फैक्टर ऑथेंटिकेशन को जोड़ा गया है। मतलब ऑटो पेमेंट से पहले ओटीटी प्लेटफॉर्म और बैंक की तरफ से आपको ऑटो पेमेंट की जानकारी दी जाएगी। अगर आप रिचार्ज जारी रखना चाहते हैं, तो आपको ऑटो पेमेंट की इजाजत देनी होगी। अभी तक ऑटो पेमेंट से पहले मैसेज नहीं आता था। बता दें कि AFA नियम को पहले 1 अप्रैल 2021 से लागू किया जाना था। लेकिन, बाद में RBI की तफ से इसमें 6 माह की छूट दी गई थी। ऐसे में ऑटो पेमेंट AFA नियम 1 अक्टूबर से लागू हो रहा है।

Continue Reading
Advertisement

Trending