Connect with us

Trending News

गांजा तस्करों ने छत्तीसगढ़ में कार से दुर्गा विसर्जन करने जा रहे लोगों को कुचला

Published

on

Ganja smugglers crushed people going for Durga immersion by car in Chhattisgarh-morning samachar

छत्तीसगढ़ के जशपुर के पत्थलगांव में शुक्रवार दोपहर को दुर्गा विसर्जन करने जा रहे लोगों को पीछे से अचानक आ रही कार ने कुचल दिया. इस घटना में एक की जान चली गई, जबकि 16 लोग घायल हो गए हैं.

छत्तीसगढ़ के जशपुर के पत्थलगांव में शुक्रवार दोपहर को दुर्गा विसर्जन करने जा रहे लोगों को पीछे से अचानक आ रही कार ने कुचल दिया. इस घटना में एक की जान चली गई, जबकि 16 लोग घायल हो गए हैं. पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनकी पहचान बबलू विश्वकर्मा (21) और शिशुपाल साहू (26) से हुई है. पुलिस ने बताया है कि पकड़े गए दोनों आरोपी गांजा तस्कर हैं.

‘आजतक’ की खबर के अनुसार दोनों आरोपी लंबे समय से गांजे की तस्करी में लिप्त थे. फिलहाल, दोनों उड़ीसा से मध्य प्रदेश गांजा की तस्करी करने जा रहे थे और इसीलिए छत्तीसगढ़ पार कर रहे थे. आईजी ने बताया कि पत्थलगांव थाने के एक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं, पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ दुर्घटना नहीं, बल्कि गैर-इरादतन हत्या की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी.

मृतक की पहचान गौरव अग्रवाल (21) के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि गाड़ी में सवार दो लोग बबलू विश्वकर्मा (21) और शिशुपाल साहू (26) पड़ोसी मध्य प्रदेश के सिंगरौली के रहने वाले हैं, जिन्हें बाद में शहर के बाहरी इलाके से गिरफ्तार किया गया. स्थानीय लोगों ने दावा किया कि दोनों गांजे की तस्करी कर रहे थे और पीछा करने के दौरान सबूत मिटाने के लिए एसयूवी को खुद ही आग लगा ली. कस्बे में तनाव व्याप्त हो गया और बड़ी संख्या में लोग पत्थलगांव थाने के बाहर जमा हो गए.

सीएम बघेल ने दिए जांच के आदेश
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना को ‘दुखद और हृदय विदारक’ करार देते हुए कहा कि आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है और कुछ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है, जो प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए थे. बघेल ने ट्वीट किया, “जांच के आदेश दिए गए हैं. किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा. सभी के साथ न्याय होगा. दिवंगत आत्मा को शांति मिले. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.”

मृतक के परिजन को मिले 50 लाख रुपये: रमन सिंह
वरिष्ठ बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मृतक के परिजनों के लिए 50 लाख रुपये मुआवजे की मांग की. उन्होंने घटना का एक वीडियो ट्वीट किया और लिखा, “यह वीडियो बहुत दर्दनाक है. छत्तीसगढ़ में ड्रग माफियाओं को किसी का डर नहीं है. क्या धार्मिक जुलूसों को अब ऐसे कुचला जाएगा? जशपुर के एसपी (पुलिस अधीक्षक) को तत्काल हटाया जाए. मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए और घायलों के इलाज की तत्काल व्यवस्था की जाए.”

 

 

Entertainment

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के ‘नट्टू काका’ का कैंसर से हुआ निधन, लंबे वक्त से चल रहा था इलाज

Published

on

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Tarak Mehta Ka Ooltah Chahsmah) में नजर आने वाले नट्टू काका (Nattu Kaka) अब नहीं रहे. एक्टर घनश्याम नायक (Ghanshyam Nayak) का निधन हो गया है. वे काफी लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे.

सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नजर आने वाले नट्टू काका अब नहीं रहे. नट्टू काका का किरदार निभाने वाले एक्टर घनश्याम नायक का निधन हो गया है. वे काफी लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे. शो के प्रोड्यूसर असित मोदी ने इस बात की जानकारी साझा की है. उन्होंने बताया कि नट्टू काका काफी समय से बीमार चल रहे थे और उन्हें कैंसर था. वे तारक मेहता का उल्टा चश्मा के साथ शुरुआत से ही जुड़े हुए थे.

नट्टू काका ने अपनी कॉमेडी से सभी को खूब हंसाया. शो में वे जेठालाल के असिस्टेंट का रोल प्ले किया करते थे और उनकी दुकान में काम करते थे. वे अपने फनी एक्सप्रेशन्स से सभी को हंसा-हंसा कर लोटपोट कर देते थे. बाघा संग भी उनकी बॉन्डिंग बेहद खास थी. शो में उनकी क्यूट स्माइल और इंग्लिश बोलने के लहेजे के सभी दीवाने थे.

77 साल की उम्र में हुआ निधन

घनश्याम नायक का जन्म 12 मई, 1944 को हुआ था. वे 77 साल के थे. पिछले काफी समय से वे बीमार थे और कैंसर से जंग लड़ रहे थे. एक्टर के निधन से तारक मेहता की टीम काफी मायूस है. शो के प्रोड्यूसर असित कुमार मोदी ने घनश्याम नायक की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा- हमारे प्यारे नट्टू काका @TMKOC_NTF हमारे साथ नहीं रहे. 🙏🏻 परम कृपालु परमेश्वर उन्हें अपने चरणो में स्थान दें और परम शांति दें. 🙏🏻 उनके परिवार को ये दुःख सहन करने की शक्ति दें. 🙏🏻 #नटुकाका हम आपको नहीं भूल सकते. 🙏🏻 @TMKOC_NTF

कई फिल्मों का हिस्सा रहे एक्टर

बता दें कि घनश्याम नायक सिर्फ टीवी ही नहीं बल्कि फिल्मों में भी अपने अभिनय से सभी को इंप्रेस कर चुके हैं. वे साल 1960 में आशोक कुमार की फिल्म मासूम में चाइल्ड एक्टर के तौर पर नजर आए थे. इसके बाद वे बेटा, तिरंगा, आंखें, लाडला, क्रांतिवीर, आंदोलन, बरसात, माफिया, चाहत, इश्क, चाइना गेट, तेरे नाम और खाकी समेत कई फिल्मों हा हिस्सा रहे. उनकी कमी एंटरटेनमेंट जगत को हमेशा खलेगी.

Continue Reading

Entertainment

Bigg Boss 15: आज से शुरू हो रहा बिग बॉस 15, देखें कंटेस्टेंट्स की पूरी लिस्ट

Published

on

बिग बॉस 15 (Bigg Boss 15) आज यानी शनिवार से धूम मचाने के लिए तैयार है. सलमान खान (Salman Khan) भी हर बार की तरह कंटेस्टेंट के स्वागत के लिए तैयार हैं. शो में इस बार दर्शकों को अलग तरह का अनुभव होगा, क्योंकि इस बात प्रतिभागियों को जंगल के बीच बिग बॉस 15 के घर का रास्ता ढूंढना होगा. कंटेस्टेंट के लिए यह बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bigg Boss 15 (@biggboss15.colorstv)

बिग बॉस के घर में इस बार कौन-कौन से कंटेस्टेंट दर्शकों का मनोरंजन करने आ रहे हैं इस बात को लेकर दर्शकों में काफी दिनों से उत्सुकता दिख रही है. तो बिना देरी के हम आपको बताते हैं इस बार घर में कौन से कंटेस्टेंट नजर आएंगे.

बिग बॉस 15 कंटेस्टेंट्स की पूरी लिस्ट

#Salman Khan (salmanbhai)
#jaybhanushali
#PratikSehajpal
#NishantBhat
#ShamitaShetty
#TejasswiPrakash
#KaranKundra
#UmarRiaz
#DonalBisht
#SimbaNagpal
#AfsanaKhan
#VishalKotian
#AkasaSing
#VidhiPandya
#ReemShaikh
#DivyaAgarwal
#sahilshroff
#RheaChakraborty
#biggboss15
#bb15
#salmankhan
#asimriaz
#pavitrapunia
#alygoni
#rashmidesai
#devoleenabhattacharjee

Continue Reading

Business

क्या आपकी Netflix, Amazon Prime, Hotstar जैसी सर्विस 1 अक्टूबर से बंद हो गयी है? जाने RBI का नया नियम

Published

on

Auto Debit Payment Rule: क्या आप Netflix, Amazon Prime, Hotstar जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म या फिर DTH सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर पर रहे हैं? परेशान न हों और जाने RBI का नया नियम जिसकी बजह से आपकी सर्विस हुई हैं बंद. RBI के नए  Auto Debit Payment Rule की बजह से हो सकता है कि 1 अक्टूबर के बाद Amazon Prime, Netflix और DTH रिचार्ज काम करना बंद कर सकती है। इसकी वजह रिचार्ज ना होना हो सकता है। दरअसल मौजूदा वक्त में कई सारे लोग क्रेडिट कार्ड पेमेंट, UPI पेमेंट समेत Netflix, Amazon Prime या फिर DTH रिचार्ज के लिए ऑटो पेमेंट सर्विस का इस्तेमाल करते हैं। इनके लिए ऑटो डेबिट पेमेंट के नियमों में हुये बदलाव को जानना जरूरी हो जाता है।

आप बिलकुल भी न घबराएँ , ये नियम आपके फायदे के लिए ही है. अब ऑटो पेमेंट में एडिशनल फैक्टर ऑथेंटिकेशन को जोड़ा गया है। मतलब ऑटो पेमेंट से पहले ओटीटी प्लेटफॉर्म और बैंक की तरफ से आपको ऑटो पेमेंट की जानकारी दी जाएगी। अगर आप मौजूदा सर्विस को आगे जारी रखने की अनुमति देंगे तभी आपका पेमेंट कटेगा.

1 अक्टूबर से बदल रहा है ऑटो पेमेंट नियम

1 अक्टूबर से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के आदेश के चलते ऑटो पेमेंट सर्विस को बंद किया जा रहा है। RBI की तरफ से इस तरह के पेमेंट करने के लिए एक अतिरिक्त AFA यानी एडिशन फैक्चर ऑथेंटिकेशन प्रोसेस को जोड़ दिया है। ऐसे में ऑटो पेमेंट सर्विस का इस्तेमाल करने वालों के लिए नये नियम जानने जरूरी हैं। जिससे रिचार्ज मिस ना हो जाएं। नहीं तो आपके ओटीटी प्लेटफॉर्म काम करना बंद कर देंगे। RBI के नये नियम 1 अक्टूबर 2021 से देशभर में लागू हो रहे हैं।

क्या है एडिशनल फैक्टर ऑथेंटिकेशन (AFA)

RBI के आदेश के बाद ऑटो पेमेंट में एडिशनल फैक्टर ऑथेंटिकेशन को जोड़ा गया है। मतलब ऑटो पेमेंट से पहले ओटीटी प्लेटफॉर्म और बैंक की तरफ से आपको ऑटो पेमेंट की जानकारी दी जाएगी। अगर आप रिचार्ज जारी रखना चाहते हैं, तो आपको ऑटो पेमेंट की इजाजत देनी होगी। अभी तक ऑटो पेमेंट से पहले मैसेज नहीं आता था। बता दें कि AFA नियम को पहले 1 अप्रैल 2021 से लागू किया जाना था। लेकिन, बाद में RBI की तफ से इसमें 6 माह की छूट दी गई थी। ऐसे में ऑटो पेमेंट AFA नियम 1 अक्टूबर से लागू हो रहा है।

Continue Reading
Advertisement

Trending